IIUSA ने PHD चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सहयोग से भारत EB-5 पासपोर्ट रोड शो सीरीज शुरू की

38

🔸एजुकेशनल इवेंट ने EB-5 प्रोग्राम के माध्यम से यूएस इमिग्रेशन और निवेश पर गहन अंतर्दृष्टि प्रदान की।

✒️मुंबई(पुरोगामी न्युज नेटवर्क)

मुंबई(दि.30 मई):- इन्वेस्ट इन यूएसए (IIUSA), EB-5 क्षेत्रीय केंद्र उद्योग के लिए सदस्यता संघ, PHD चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के साथ साझेदारी में, ज्ञान-निर्माण सत्रों के लिए भारत में शैक्षिक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला शुरू की। यू.एस. निवेश/ईबी-5 इमिग्रेशन प्रक्रिया, प्रोजेक्ट ड्यू डिलिजेंस, और वित्तीय एवं कर योजना आदि के बारे में। यह आयोजन मई और जून में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु राज्यों में आयोजित किया गया था। मैकेंजी पेंटन, डायरेक्टर ऑफ इवेंट्स एंड बिजनेस डेवलपमेंट, IIUSA, एरोन ग्रु, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, IIUSA, और मयंक छतवाल, सचिव, इंटरनेशनल अफेयर्स एंड ट्रेड फेयर डिवीजन, PHDCCI, IIUSA EB-5 पासपोर्ट सीरीज पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हैं: भारत

EB-5 कार्यक्रम “विदेशी नागरिकों और उनके जीवनसाथी और 21 वर्ष से कम उम्र के अविवाहित बच्चों को एक आर्थिक विकास उद्यम में न्यूनतम निवेश के आधार पर यू.एस. आप्रवासी निवेशक कार्यक्रम के लिए आवश्यक है कि एक विदेशी व्यक्ति एक नए वाणिज्यिक उद्यम में निवेश करे जो आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के प्रस्तावों के आधार पर सरकार द्वारा अनुमोदित क्षेत्रीय केंद्रों से जुड़ा हो। आईआईयूएसए के कार्यकारी निदेशक आरोन ग्राउ ने कहा, “आईआईयूएसए ईबी-5 क्षेत्रीय केंद्रीय का प्रतिनिधित्व कर रहा है। उद्योग और हम पीएचडी चैंबर के साथ काम करके बहुत खुश हैं और हम यहां संभावित निवेशकों को कार्यक्रम के बारे में शिक्षित करने के लिए हैं।”

IIUSA के नवीनतम निष्कर्षों के अनुसार, 2016 और 2019 के बीच, EB-5 वीजा की मांग, जो उम्मीदवारों को अमेरिकी नागरिकता के लिए एक सीधी राह देती है, भारत में 400 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इसके अतिरिक्त, वित्तीय वर्ष 2019 के लिए अक्टूबर-दिसंबर और अप्रैल-जून तिमाहियों में भारतीय नागरिकों के पास सबसे बड़ी संख्या में EB-5 आप्रवासी निवेशक आवेदन थे।

आईआईयूएसए के कार्यकारी निदेशक आरोन ग्रेउ ने कहा, “पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के साथ हमारी जो साझेदारी है, वह अमूल्य है। EB5 कार्यक्रम वास्तव में एक आर्थिक विकास है जो भारतीय कामगारों के लिए रोजगार सृजित करने में मदद करेगा।” उन्होंने आगे कहा, “यह कार्यक्रम 5 साल के कार्यकाल के लिए ट्रैक पर वापस आ गया है”।

घटनाएँ भारतीय निवेशकों (कराधान, धन का स्रोत, मुद्रा हस्तांतरण, आदि) के लिए आव्रजन प्रक्रिया, समय और विशिष्ट विचारों जैसे विषयों में एक गहरी गोता लगाने वाली थीं। ईबी-5 रिफॉर्म एंड इंटिग्रिटी एक्ट 2022 के माध्यम से कार्यक्रम में बदलाव के आलोक में ईबी-5 की नई दुनिया पर विशेषज्ञ पैनल चर्चाएं शामिल थीं। आईयूयूएसए के कार्यकारी निदेशक आरोन ग्रेउ ने कहा, “पीएचडीसीसीआई और जैसे संगठनों के साथ सहयोग अमेरिका में अन्य हम इस बात के लिए मामला बना रहे हैं कि इस कार्यक्रम से न केवल संयुक्त राज्य अमेरिका बल्कि निवेशकों को भी क्या लाभ होता है। ”

“ऐसे समय में जब संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय कार्य-आधारित वीजा धारक अभी भी सख्त आव्रजन प्रतिबंधों का दबाव महसूस कर रहे हैं, एक प्रकार का वीजा पक्ष में बढ़ गया है। EB-5 या निवेशक वीजा, जिसके महंगे निवेश के कारण भारत में कुछ ही लोग थे, अब इसे संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थायी नागरिकता के लिए एक बहुत ही प्रभावी मार्ग माना जाता है। मार्च 2022 में नए EB-5 पुनर्प्राधिकरण के प्रभाव में आने के साथ, EB-5 निवेशक बाजारों में नए रुझानों पर प्रकाश डालना महत्वपूर्ण है। आयोजनों के दौरान, हमने अपने सभी उपस्थित लोगों को कार्यक्रम के बारे में गहन ज्ञान प्राप्त करने और अमेरिकी आव्रजन और निवेश की उनकी खोज में मदद करने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा दिया, “आईयूयूएसए के कार्यकारी निदेशक, आरोन ग्रेउ ने कहा।

बाजार की प्रस्तुतियों और विशेषज्ञ पैनल चर्चा के बाद, दर्शकों को शामिल करने और ईबी-5 वीजा कार्यक्रम के बारे में चिंताओं या भ्रम को दूर करने के लिए लाइव प्रश्नोत्तर सत्रों के लिए मंच खुला था। सत्रों ने अपने साथियों और उद्योग जगत के नेताओं के साथ मजबूत नेटवर्क बनाने का अवसर बनाया।

IIUSA इंडिया सीरीज़ को अजमेरा लॉ ग्रुप, अटलांटिक अमेरिकन पार्टनर्स, सीएमबी रीजनल सेंटर्स, डेविस एंड एसोसिएट्स, EB5 कैपिटल, EB5 न्यूयॉर्क स्टेट, EB5 एफिलिएट नेटवर्क, EB5 मार्केटप्लेस, फर्स्ट पाथवे पार्टनर्स, FRR इमिग्रेशन, मेयर लॉ जैसे उद्योग के दिग्गजों द्वारा प्रायोजित किया गया था।