समाज की आंखें खोलेगी अभिनेत्री रीना जाधव की फ़िल्म “मेरिट एनिमल” हंगामा

25

✒️अनिल बेदाग़(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.3सप्टेंबर):-कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में दर्शकों को पसंद आने वाली अवॉर्ड विनिंग हिंदी फ़िल्म मेरिट ऐनिमल अब हंगामा ओटीटी पर रिलीज़ के लिए तैयार है। अभिनेत्री और निर्मात्री रीना जाधव की फ़िल्म एक बहुत ही महत्वपूर्ण सामाजिक समस्या की तरफ ध्यान आकर्षित करती है कि आजकल माता पिता अपने बच्चों से फर्स्ट लाने का दबाव बनाते हैं।

मेरिट एनिमल वरुण नाम के एक लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, वरुण के माता-पिता चाहते हैं कि वह सभी क्षेत्रों में सर्वोच्च स्कोर करे। शहर के बाहरी इलाके में एक पहाड़ी पर साइकिल रेसिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जैसे ही दौड़ शुरू होने वाली होती है, वरुण गायब हो जाता है। फिल्म की कहानी समाज की गंभीर समस्या पर केंद्रित है। अपने स्वयं के सपनों को पूरा करने के लिए हम अपने बच्चों पर अपना सर्वश्रेष्ठ करने का बोझ डालते हैं जो वास्तव में उनके लिए एक दबाव है। इस दौड़ में हर कोई अव्वल रहना चाहता है, लेकिन इस बीच वह अपने मासूम बचपन को नजरअंदाज कर देता है।राजराजेश्वर फ़िल्मस और महालक्ष्मी सिनेविजन के बैनर तले फ़िल्म मेरिट एनिमल के निर्माता प्रदीप देशमुख और रीना जाधव हैं। फ़िल्म का निर्देशन जुनैद इमाम ने किया हैं ।

फ़िल्म का संगीत रोहित नागभिडे द्वारा तैयार किया गया हैं और गीत वैभव देशमुख ने लिखे हैं फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफर गिरीश जे जंभालिकर और कुणाल श्रीगोंदेकर हैं । फ़िल्म में रीना जाधव, मंगेश नाइक, आदित्य सिंघल, महेश चाग़, बहार उल इस्लाम और भाग्यरती बाई कदम विभिन्न भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म हंगामा पर भी सितम्बर महीने के पहले सप्ताह में प्रदर्शित होगी ।फ़िल्म को कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में दर्शकों के साथ ज्यूरी का दिल भी जीता हैं । फ़िल्म को इंस्तांबुल फ़िल्म अवार्ड, बेस्ट डायरेक्टर (डेब्यू ) -यूरोप फ़िल्म फेस्टिवल, बेस्ट इंस्पायरिंग फ़िल्म – टोकियो फ़िल्म अवार्ड, बेस्ट एजुकेशनल फ़िल्म – वर्जन स्प्रिंग सिनेफ़ेस्ट, इंडो फ्रेंच इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में अवार्ड मिला हैं फ़िल्म को अहमदाबाद चिल्ड्रन फ़िल्म फेस्टिवल, दरभंगा इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल, सहरसा इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल, म्यूज़ियम टॉकीज़ फ़िल्म फेस्टिवल में ऑफिशियल सेलेक्शन भी हुआ हैं।

अभिनेत्री रीना जाधव ने कहा, “यह कहानी आज के शिक्षा व्यवस्था पर कोई प्रश्न नहीं है। यह बात करती हैं बच्चों के माता पिता की जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपने बच्चों पर बोझ डालते हैं। मेरिट की इस दौड़ में, हर कोई शीर्ष पर रहना चाहता है लेकिन हम अपना बचपन नजरअंदाज कर देते हैं। फिल्म मेरिट एनिमल हमारे समाज के लिए आंखें खोलने वाली साबित होगी। फ़िल्म को हम ओटीटी पर रिलीज कर रहे हैं जिससे त्योहारों के इस मौसम में फ़िल्म को अधिक दर्शक देख पाए।

 

Teaser link : https://youtu.be/KMHFUVO8rj0