भूमि पेडनेकर ने जानवरों और पक्षियों को गर्मी से बचाने के लिए कई वाटर बाउल लगाए

    76

     

    मुंबई (अनिल बेदाग) : क्लाइमेट वॉरियर भूमि पेडनेकर ने जानवरों और पक्षियों की सहायता के लिए मुंबई में कई पानी के वाटर बाउल स्थापित किए। पक्षियों और जानवरों की दुर्दशा से प्रभावित होकर, जिन्हें मौजूदा गर्मी से निपटना मुश्किल हो रहा है, भूमि ने अपने गैर-लाभकारी मंच, द भूमि फाउंडेशन के माध्यम से उनके लिए स्वच्छ पेयजल के साथ पानी के कटोरे ( वाटर बाउल ) रखने की एक नेक पहल शुरू की।

    भूमि ने कहा, “हम 2019 से विभिन्न ऑन-ग्राउंड कार्यों की दिशा में काम कर रहे हैं। क्लाइमेट वॉरियर कई मायनों में मेरा जुनूनी प्रोजेक्ट है।”
    पहल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “आज हम जो कर रहे हैं वह वाटर बाउल रख रहे हैं। हमारे पास लोगों का एक समूह भी है जो इन वाटर बाउल को नियमित रूप से भरेंगे। इसलिए जब भी आप ऐसा कुछ देखते हैं और आपके पास पानी है, भले ही आप प्रयास न करें, हमारे चार-पैर वाले दोस्तों के लिए उन पानी के कटोरे को भरें। और, आप जानते हैं, सड़क पर हमारे आवारा जानवरों को वास्तव में इस गर्मी में पानी नहीं मिलता है। इसलिए हम बस उनके लिए इसे थोड़ा आसान बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

    भूमि ने अपनी टीम और कुछ स्वयंसेवकों के साथ मिलकर अपने क्षेत्र में वाटर बाउल रखे और पूरे शहर में ऐसा करने के लिए स्वयंसेवकों को संगठित किया है।