टीवी स्टार श्रेय मित्तल फिट रहने के लिए फुटबॉल को देते हैं श्रेय

139

 

 

मुंबई (अनिल बेदाग) : कलर्स टीवी पर प्रदर्शित एकता कपूर के धारावाहिक ‘नागिन 6’ और सोनी टीवी पर चले शो ‘इंडिया वाली मां’ में अपने जबरदस्त किरदारो के लिए विख्यात अभिनेता श्रेय मित्तल स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति भी बहुत सजग रहते हैं। एमटीवी स्प्लिट्सविला सीजन 12 के विजेता रहे श्रेय मित्तल की अद्भुत फिटनेस का राज फुटबॉल का खेल है, जो उन्हें एकदम तरोताजा रखता है। अपना जीवन अनुशासन के साथ गुजारने वाले श्रेय मित्तल को फुटबॉल का बेहद जुनून है।

बचपन से ही खेल से गहरा लगाव रखने वाले श्रेय के दिल के करीब फुटबॉल रहा है। वह इसे केवल एक खेल नहीं बल्कि तनाव और थकान से निकलने का बेहतरीन स्रोत है। श्रेय का मानना है कि, “कोई भी खेल खेलने से इंसान सिर्फ शारीरिक रूप से ही फिट नहीं रहता है; बल्कि स्पोर्ट्स मानसिक रूप से फिट रखने के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है।”

अपने व्यस्त शेड्यूल के बावजूद, श्रेय मित्तल हफ्ते में कम से कम दो तीन बार फुटबॉल खेलने के लिए समय निकाल ही लेते हैं। फुटबॉल उन्हें फिट रखने में मदद करता है। एक फुटबॉल टीम का मालिक होना श्रेय के जीवन का सपना है।

अपनी फिटनेस पर सबसे अधिक ध्यान देने के अलावा, श्रेय मित्तल दूसरों को भी फिट रहने और सक्रिय जीवनशैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं। वह कहते हैं, “मैं हर किसी को एक स्पोर्ट खेलने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। इससे आपके जीवन को एक अनुशासन और लक्ष्य मिलता है।”

अभिनेता श्रेय मित्तल ने हाल ही में अपने पोस्ट-प्रोडक्शन स्टूडियो, एफएक्स फैंटेसी के लॉन्च के साथ फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रख दिया है। इस स्टूडियो में एडिटिंग, वीएफएक्स और डीआई का काम होता है।