एल्जी ने ऑइल-ल्युब्रिकेटेड स्क्रू एयर कंप्रेसर्स की ईजी सुपर प्रीमियम रेंज लॉन्च की

    80

     

    मशहूर ईजी सीरीज़ का विस्‍तार किया, ताकि ग्राहकों को इसकी लाइफसाइकल की कम लागत के साथ उद्योग अग्रणी एनर्जी एफिशिएंसी प्रदान की जा सके

    अप्रैल, 2024: दुनिया के प्रमुख एयर कंप्रेसर निर्माताओं में से एक, एल्जी इक्विपमेंट्स (बी एस ई.: 522074 एन एस ई: एल्जी इक्विपमेंट्स) ने ऑइल-ल्युब्रिकेटेडब स्क्रू एयर कम्प्रेसर्स के मशहूर ईजी सीरीज़ पोर्टफोलियो में नये उत्पाद ईजी एसपी (सुपर प्रीमियम) की पेशकश की है। ये नई मशीनें कंप्रेस्ड एयर टेक्नोलॉजी में उल्लेखनीय प्रगति का प्रतिनिधित्व करती है और उपभोक्ताओं को अपनी श्रेणी में सबसे बेहतरीन वॉरंटी एवं परफॉर्मेंस देती है, जिससे बिजली की खपत में 15 फीसदी की कमी आती है, और साथ ही 90-110 किलोवाट की कंप्रेसर रेंज में इसके जीवन भर इस्तेमाल करने की लागत भी कम आती है।

    नए अपग्रेडेड एल्जी ईजी एसपी यूनिट्स में नए तरीके से संयोजित किए गए दो चरणों के एयरएंड्स शामिल हैं। इसमें प्रमाणित η-V प्रोफाइल भी है, जो पूरी कंप्रेशन प्रक्रिया को आदर्श बनाता है। इससे बिजली की खपत में 15 फीसदी की बचत होती है। कम रफ्तार के एयरएंड्स और हर स्टेज पर कम वजन वाले ईजी एसपी (सुपर प्रीमियम) की रेंज कंपोनेंट के जीवन में बढ़ोतरी सुनिश्चित करती है। इसके अलावा आईई-4 सुपर प्रीमियम मोटर्स में आधुनिक डिज़ाइन और नई टेक्नोलॉजी दोनों शामिल हैं। इससे बिजली की कम खपत होती है। ईजी की सुपर प्रीमियम मशीन न्यूरॉन 4 इंडस्ट्रियल कंट्रोलर्स से लैस है, जो आदर्श परफॉर्मेंस की गारंटी देती है। ईजी सुपर प्रीमियम में अनोखा ऑइल फिल्टर भी है, जो 4000 घंटों की लंबी अवधि तक चलता है। यह फिल्टर कंप्रेसर के ल्युब्रिकेशन सिस्टम से प्रदूषित कणों को हटाता है। इसमें अविश्वसनीय टिकाऊपन और सब मिलाकर लंबे समय तक चलने की क्षमता को ध्यान में रखा जाता है। इसके अलावा ईजी सुपर प्रीमियम यूनिट्स एयर~अलर्ट के काफी अनुकूल है। यह एल्जी का नया अतिरिक्त आईओटी सॉल्यूशन है। जब यह न्यूरॉन 4 कंट्रोलर से मिलता है, तो यह इसके संचालन के समय के साथ बिजली की कम खपत को बढ़ाता है और सातों दिन 24 घंटे ग्लोबल रिमोट मॉनिटरिंग की सुविधा देकर कंप्रेसर का प्रबंधन करने की प्रणाली में बदलाव लाता है।

    एल्जी इक्विपमेंट्स लिमिटेड में भावेश कारिया, अध्यक्ष, आईएसएएएमइ (भारत, दक्षिण एशिया, अफ्रीका और मध्य पूर्व) और एसइए (दक्षिण पूर्व एशिया) ने कहा,”एल्जी में हम अपने उपभोक्ताओं के लाभ और पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए तकनीकी प्रगति और ऊर्जा दक्षता के संयोजन को लेकर अटूट रूप से प्रतिबद्ध है। ईजी सुपर प्रीमियम के साथ हमने अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने की कोशिश में लंबी छलांग लगाई है। कंपनी ने कंप्रेस्ड एयर टेक्नोलॉजी में ऊर्जा दक्षता और निर्भरता बढ़ाने के क्षेत्र में नए मानक स्थापित किए हैं। कंपनी ने यह पहचान लिया है कि कंप्रेसर को इस्तेमाल करने पर आने वाला 80 फीसदी से ज्यादा खर्च बिजली की कीमत का होता है, ईजी सुपर प्रीमियम कंप्रेसर्स बिजली की कीमतों में 15 फीसदी तक की प्रभावशाली कमी लाते हैं। ये कंप्रेसर्स निर्माण उपक्रमों के लिए बनाए गए हैं, जहाँ बिजली की कम खपत और पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। ये आधुनिक इकाइयाँ अपने नए फीचर्स से ऊर्जा की बचत करती हैं। इसमें कंप्रेसर ऑनरशिप के पैकेज में उच्च प्रतिस्पर्धी लागत भी शामिल है।

    हर ईजी सुपर प्रीमियम कंप्रेसर एयरएंड्स के लिए छह साल की स्टैंडर्ड वॉरंटी के साथ आता है। कंप्रेसर के महत्वपूर्ण उपकरणों पर तीन साल की वॉरंटी और पैकेज पर एक साल की वॉरंटी दी जाती है। एयरएंड्स के लिए 10* साल की एक्सटेंडेड वॉरंटी और पैकेज पर 5* साल की वॉरंटी दी जाती है। एल्जी ईजी सुपर प्रीमियम के कंप्रेसर्स को बेहतर डिजाइन और गुणवत्ता परीक्षण के माध्यम से लम्बे जीवन, विश्वसनीयता और टिकाऊपन सुनिश्चित करने के लिए निर्मित किया जाता है।