सोहा अली खान, अनीस बज़्मी ने रियाज गांगजी के ब्रांड लिबास के लिए बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक में किया रैम्प वॉक

134

✒️अनिल बेदाग(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.31ऑक्टोबर):-आज जिस तरह दुनिया में जंग और हिंसा का माहौल है ऐसे हालात में विश्व शांति की सबसे अधिक आवश्यकता है। इसी थीम पर फैशन जगत की मशहूर डिजाइनर जोड़ी रेशमा और रियाज गंगजी के साथ अमन गांगजी के परिचित डिजाइनर ब्राण्ड लिबास ने बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक में शो किया जिसमें सोहा अली खान और डायरेक्टर अनीस बज्मी ने रैम्प वॉक किया। शो स्टॉपर के रूप में सोहा अली खान बेहद ग्लैमरस और सुंदर दिख रही थीं।लिबास के रेशमा, रियाज़ और अमन गांगजी ने एक अनूठा शो “डान ऑफ हार्मनी: ए ट्रिब्यूट टू होप एंड पीस” प्रस्तुत किया।

लिबास के डिजाइनर रेशमा व रियाज़ गंगजी और अमन गांगजी का यह शो अंधेरे पर रोशनी की जीत और उम्मीद का जश्न था। दुनिया में फैले संकट और युद्ध को देखते हुए यह कलेक्शन मानवीय भावना को दर्शाता है। सफेद और सोने के रंग के माध्यम से यह डिज़ाइन अंधेरे से एक उज्जवल भविष्य की ओर निकलने का प्रतीक थे। यह शो जीवन की निरंतरता, शांति की उम्मीद और सामान्य ज़िंदगी की वापसी की कहानी दर्शाता है।
एक ऐसी दुनिया में जहां इंसानों ने काफी अंधकार झेला है, यह कलेक्शन आशा की एक किरण के रूप में सामने आया है। सफेद और हल्के सोने के रंगों के साथ, डिज़ाइन किये गए लिबास इस विचार को पेश कर रहे थे कि सबसे अंधेरे क्षणों में भी, रौशनी जीत हासिल कर सकती है।

पिता रियाज़ और पुत्र अमन ने भी साथ मे रैम्प वॉक किया। निर्देशक अनीस बज़्मी ने किसी बादशाह की तरह रैंप वॉक किया तो वहीं, सोहा अली खान राजकुमारी की तरह चमक रही थीं और भीड़ उन्हें देखकर उत्साहित हो गई, लोग सीटियां बजा रहे थे।इस शो में विधायक असलम शेख सहित कई हस्तियां भी मौजूद रहीं। यहां रियाज़ के सबसे अच्छे दोस्त राजीव पॉल, नीरज और चांदनी सोनी, श्री और श्रीमती सिद्धार्थ कनन ,डॉक्टर संतोष पांडे , एकता जैन के साथ दर्शकों की एक बड़ी भीड़ मौजूद थी, जो अंतिम क्षण तक शो की तारीफ करती रही।

सोहा अली खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं रियाज़ जी का शुक्रिया अदा करती हूं और बहुत खुश हूं कि उन्होंने मुझे शो स्टॉपर के रूप में इनवाइट किया। मैं उनकी बड़ी फैन हूँ, उनके कपड़े बहुत ही खूबसूरत होते हैं। और मैं वर्षो से उनके लिबास पहनती आ रही हूं। वह 3 दशक से इस क्षेत्र में हैं ज़ाहिर सी बात है कि उन्हें डिजाइनिंग में एक लंबा अरसा हो गया है। लेकिन मुझे आज की उनकी थीम बहुत पसन्द आई। इस शो में हमने वर्ल्ड पीस का एक महत्वपूर्ण संदेश दिया।

रियाज़ गंगजी ने कहा कि यह शो दुनिया में शांति बनाए रखने का एक सन्देश देता है। आज जो कुछ हो रहा है, लोग चिंतित हैं कि आगे क्या होगा, ऐसे माहौल में अमन और शांति की सबसे ज़्यादा जरूरत है। इसी सोच को ध्यान में रखते हुए हमने यह शो रखा।नो एंट्री और वेलकम के निर्देशक अनीस बज़्मी ने कहा कि आज के ज़माने में दुनिया भर में वर्ल्ड पीस सबसे महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि दुनिया मे हर एक इंसान की जान बहुत कीमती है चाहे वह किसी भी धर्म, जाति या देश का इंसान हो। इस विषय को रियाज़ ने अपने इस शो में बहुत भलीभांति सजाया है। रियाज़ भाई और लिबास के साथ मेरा रिश्ता बहुत पुराना है। मैं जहां भी जाता हूँ मुझे यकीन होता है कि रियाज़ भाई के कॉस्ट्यूम में अच्छा ही लगूंगा।”

रियाज़ गंगजी ने बताया कि बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक के पहले सीज़न से मैं जुड़ा हूँ और अपना काम ज़िम्मेदारी के साथ करता हूँ। कोशिश होती है कि अपने शोज़ के द्वारा लोगों को कुछ मैसेज भी दिया जाए।रियाज़ गंगजी ने अपने शो में फॉर्मल अटायर और ट्रेडिशनल कपड़ों को खूबसूरती से मिक्स किया। उन्होंने भारतीय और पश्चिमी पहनावे का बड़े सुंदर ढंग से समावेश किया।बता दें कि रियाज़ गंगजी अब फिल्मो की ओर रुख कर रहे हैं। जल्द ही वह काई फिल्मो में कॉस्टयूम डिज़ाइन करने वाले हैं।ऎक्ट्रेस व इंफ्लुएंसर एकता जैन को भी लिबास का यह शो काफी पसन्द आया। उन्होंने कहा कि इसमे अलग अलग कलर्स, टेक्सचर्स बताए गए, शो का फ्लो बहुत अच्छा रहा। सोहा अली खान और अनीस बज़्मी ने आकर उसमें चार चांद लगा दिया।