क्रस्ना डायग्नोस्टिक्स पूरे भारत में 600 नए सेंटर लॉन्च करेगी

18

✒️अनिल बेदाग़(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.29सप्टेंबर):- डायग्नोस्टिक्स के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी, क्रस्ना डायग्नोस्टिक्स (बीएसई: 543328, एनएसई: केआरएसएनएए) ने आज पूरे भारत में 600 डायग्नोस्टिक्स सेंटर शुरू करने की अपनी योजना की घोषणा की। कंपनी महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में अपनी उपस्थिति को मजबूत करेगी और यह उक्त राज्यों के महानगरों, टियर 2 और टियर 3 शहरों में अपने सेंटर खोलेगी। ये सेंटर नियमित नैदानिक जाँचों में आम तौर पर प्रयुक्त होने वाले बायोकेमिस्ट्री और सीरोलॉजी की नियमित जांच के साथ-साथ सटीक दवा, आनुवंशिकी, जीनोमिक्स और आणविक निदान में विशेष सेवाएं प्रदान करने के लिए सुसज्जित होंगे। महिलाओं के स्वास्थ्य (हार्मोन / पीसीओडी), मधुमेह की निगरानी, ​​हृदय स्वास्थ्य और कैंसर देखभाल के लिए इन सेंटर्स में समर्पित सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

क्रस्ना डायग्नोस्टिक्स भारत में एक छत के नीचे रेडियोलॉजी और डायग्नोस्टिक्स सेवाओं का सबसे बड़ा सेवा प्रदाता है। वर्तमान में, भारत के 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के 2,000 से अधिक स्थानों पर कंपनी की मौजूदगी है।

कंपनी का दृष्टिकोण साझा करते हुए, क्रस्ना डायग्नोस्टिक्स की प्रबंध निदेशक, सुश्री पल्लवी जैन ने कहा, “हमारे समाज की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने के मामले में, क्रस्ना डायग्नोस्टिक्स हमेशा से सबसे आगे रहा है। डायग्नोस्टिक्स सेवाओं की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए और देश के दूर-दराज के हिस्सों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए, हमने फ्रेंचाइजी मॉडल के माध्यम से दूर-दराज के क्षेत्रों में प्रवेश करने का निर्णय लिया है। इस विस्तार के साथ, हम देश भर में अधिक से अधिक लोगों के लिए उच्च-स्तरीय बुनियादी ढांचे और सर्वोत्तम कोटि की नैदानिक सेवाएं उपलब्ध कराना चाहते हैं।”

इस पहल पर टिप्पणी करते हुए, मुख्य परिचालन अधिकारी, श्री रविंदर सेठी ने कहा, “वर्तमान में, हम अपने अधिकांश केंद्रों का संचालन अस्पतालों के माध्यम से करते हैं। इस पहल के जरिए हम भारत में हमारी उपस्थिति को बढ़ाने और रोगियों के बेहतर स्वास्थ्य देखभाल हेतु सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं। इस लॉन्च के साथ, हम यह सुनिश्चित करने के लिए मरीजों के निकट आ रहे हैं कि हम उन जगहों पर मौजूद हैं जहां स्वास्थ्य देखभाल की जरूरत पूरी नहीं हो पाई है। क्रस्ना डायग्नोस्टिक्स अपने ग्राहकों को बेहद प्रतिस्पर्धी कीमतों की पेशकश करने वाली सबसे बड़ी डायग्नोस्टिक्स कंपनियों में से एक है।”