महिलाओं का सम्मान सिर्फ एक महिला दिवस तक सीमित ना रहे-रश्मि देसाई

75

✒️प्रतिनिधी मुंबई(अनिल बेदाग)

मुंबई(दि.7मार्च):- रश्मि देसाई भारतीय मनोरंजन उद्योग में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और प्रशंसित अभिनेत्रियों में से एक हैं और हम सभी सही कारणों से उनसे सच्चा प्यार करते हैं। दिवा निश्चित रूप से भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक बड़ी ताकत रही हैं और उनकी सफलता भारतीय मनोरंजन क्षेत्र में उनकी यात्रा के बारे में बताती है। टीवी से लेकर फिल्मों, ओटीटी और संगीत वीडियो तक, दिवा हर जगह प्रभाव पैदा करने में कामयाब रही है और हमें यह पसंद है।

हालाँकि आज, उसके जीवन में सब कुछ चमक-दमक वाला और दिखावटी लग सकता है, लेकिन वास्तविकता यह है कि हमेशा से ऐसा नहीं रहा है। हर किसी की तरह, रश्मि देसाई को भी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है। हालाँकि, जिस चीज़ ने उन्हें असफलता और सफलता के बीच पुल पार करने में मदद की, वह है उनका ‘कभी न हार मानने वाला’ रवैया। जीवन में जिस तरह की कठिनाइयों पर विजय प्राप्त की है, उसे देखते हुए, राशमी देसाई वास्तव में भारतीय मनोरंजन उद्योग में सबसे प्रेरणादायक महिलाओं में से एक के रूप में खड़ी हैं।

जैसे-जैसे अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस नजदीक आ रहा है, हमने अपनी ओर से महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए राशमी देसाई से संपर्क किया, जो आज की महिलाओं के लिए प्रासंगिक है। इस पर, रश्मि ने बताया कि ठीक है, सबसे पहले, सभी को महिला दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। इस दिन समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से हमेशा शुभकामनाएँ और प्यार, सम्मान और सब कुछ प्राप्त करना एक अच्छा एहसास है। हालाँकि, मुझे कहना होगा कि जिम्मेदारी हम महिलाओं को हमेशा यह सुनिश्चित करना होता है कि यह सम्मान और प्रशंसा सिर्फ एक दिन तक ही सीमित न रहे, बल्कि पूरे साल भर रहे। महिलाओं को अक्सर यह एहसास नहीं होता कि वे कितनी मजबूत हैं, जब तक उन्हें वापस न लौटने वाले कोने में धकेल दिया जाता है। लेकिन जब मैं यह कहती हूं तो मुझ पर विश्वास करें, आपके जीवन में चाहे जो भी स्थिति हो, हमेशा वापसी का एक बिंदु होता है। यदि यह मेरे साथ हुआ है, तो यह हर दूसरी महिला के साथ भी हो सकता है।

मैं सभी अद्भुत महिलाओं को यही बताना चाहूंगी वो यह है कि कभी हार मत मानो। सुरंग के अंत में हमेशा रोशनी होती है और बरसात का मौसम स्थायी नहीं होता है। जीवन में अपनी निरंतरता और एक स्तर-नेतृत्व वाला विनम्र दृष्टिकोण बनाए रखना महत्वपूर्ण है और अंततः, चीजें बेहतर हो जाती हैं। इसलिए, अगली बार जब आप किसी कठिन समय से जूझ रहे हों और सोचें कि यह आपके जीवन में स्थायी है, तो कृपया इन विचारों पर आत्मनिरीक्षण करें और मैं आपको आश्वस्त कर सकती हूं कि आप पहले से कहीं बेहतर होकर बाहर आएंगे। वापसी हमेशा झटके से बड़ी होती है। सभी के लिए मेरा प्यार।”