परिवेष के आधार मिल रहे रोजगार के अवसर का फायदा उठाए- वनक्षेत्र संचालक रामगावकर

33

🔹Take advantage of the employment opportunities provided by the environment- Director of Forestry Ramgaonkar

✒️विशेष प्रतिनिधी(राजू रामटेके)

चिमूर(दि.17मार्च);-ग्रामीण व सुदुर अंचलं मे सुशिक्षीत युवतीओ लिए रोजगार मुहैय्या कराने के सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है. जंगल के बफर व आरक्षीत क्षेत्र के अधिवासीयो ने इस अवसर का फायदा उठाकर अपने परिवेश मे ही रोजगार के अनुसार कौशल का विकास करना चाहिए. यह प्रतिपादन चंद्रपूर के मुख्य वनक्षेत्र संचालक जितेंद्र रामगावकर ने किया.

वनविभाग चंद्रपूर कि ओर से आई सी आईसी आई. फॉडेशन की सहायता से मिटकॉन इंडिया की अगुवाई मे ग्राम मदनापूर मे दो माह से चल रहे हाऊस किपींग स्किल डेव्हलपमेंट प्रशिक्षण के समारोपीय कार्यक्रम मे वे बतौर अध्यक्ष बोल रहे थे. इस समय मंच पर मिटकॉन के उपाध्यक्ष राजेश भोसले, समन्वयक चंद्रशेखर मिश्रा,आई सी आईसी आई फाँडेशन की डेव्हलपमेंट ऑफीसर रिता हटवार,पलसगांव की वनपरिक्षेत अधिकारी योगीता मडावी, मिटकॉन की समन्वयक सोनाली मिश्रा, आदी उपस्थित थे.

चिमूर तहसील के छोर पर बसे व ताडोबा अंधारी बाघ परियोजन के सटे गावो मे बडे पैमाने पर रिझार्ट एवं होटल बने है. हॉटेल इंडस्ट्री मे बडी संख्या मे रोजगार के अवसर है लेकीन कौशल व जानकारी के अभाव मे स्थानिय युवाओ को रोजगार से वंचीत रहना पडता है.इस समस्या का सज्ञान लेते हुए वनधिकारीयोने यह प्रशिक्षण उसी इलाके मे देने की पहल प्रायोगिक स्तर पर कि है. उल्लेखनीय है की कुल 28 युवतीयो को प्रशिक्षण दिया गया. इस प्रशिक्षण को सफल बनाने मे प्रशिक्षक गिता लिंगायत, पियुष बोरुले, शुभम पिसे, प्रा.राजू रामटेके ने मेहनत की.