गायक शौर्य मेहता के गीत “अनगिन” को मिल रहा है अनगिनत प्यार

29

🔹Singer Shaurya Mehta’s song “Angin” is getting countless love

✒️अनिल बेदाग(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.15मे):- गीत संगीत या किसी भी कला के लिए प्रेरणा कलाकार को कहीं से भी मिल सकती है। गायक, गीतकार और संगीतकार शौर्य मेहता के साथ भी ऐसा होता आया है कि उन्हें रियल घटनाओं से प्रेरणा मिलती रही है। शौर्य मेहता का नया गाना ‘अनगिन’ भी इसी बात का ताजा उदाहरण है। लद्दाख के हनले वेधशाला के आस-पास के वास्तविक माहौल से प्रेरणा लेते हुए शौर्य मेहता ने यह गीत तैयार किया है, जिसे सभी से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।

गीत ‘अनगिन’ को हाल ही में गायक शौर्य मेहता ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया है। इससे पहले शौर्य मेहता ने कई बड़ी म्युज़िक कंपनियों के साथ काम किया है और उनके गीतों को 6-7 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। वह फिलहाल अपने रिकॉर्ड लेबल ‘चाय कॉफी एंटरटेनमेंट’ के माध्यम से स्वतंत्र संगीत पर भी काम कर रहे हैं।

गीत ‘अनगिन’ को श्रोताओं व दर्शकों का अपार प्यार मिल रहा है, और शौर्य गाने को मिल रही इस प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। गीत के बोल और धुन को कई अंतरराष्ट्रीय रेडियो चैनलों और म्युज़िक समीक्षकों सहित सभी ने सराहा है-has been appreciated by all including international radio channels and music critics शौर्य ने कहा, “मुझे हमेशा ऐसे गाने बनाने में आनंद आता है, जिनका गहरा अर्थ होता है। ‘अनगिन’, जिसे हम अनगिनत कहते हैं, उन सभी के लिए है जो नए जमाने के संगीत को पसंद करते हैं। यह गीत समय को रोकने और सिर्फ मौजूदा पल में रहने के बारे में है।”

सुरेश वाडकर और रवि त्रिपाठी-Suresh Wadkar and Ravi Tripathi के जरिये सात वर्षों तक प्रशिक्षित, शौर्य मेहता ने मनमोहक धुन बनाने की कला में महारत हासिल की है। इस गीत के बारे में उन्होंने आगे खुलासा किया, “मैं एक म्युज़िक वीडियो के लिए लद्दाख गया था तब मुझे हनले वेधशाला के बारे में पता चला। हम वहां शूट नहीं कर सके, लेकिन उस जगह ने जैसे मुझे किसी काल्पनिक दुनिया मे पहुंचा दिया। आप वहां सितारों और गैलेक्सी को देख सकते हैं और उस स्थान की अपनी एक वाइब है। मैं बिल्कुल खो सा गया था, और उस जगह ने मुझे कुछ पंक्तियाँ लिखने के लिए प्रेरित किया जो इस गीत के शुरुआती बोल बन गए।”

बाद में गायक ने ‘अनगिन’ के बाकी हिस्से का लेखन किया और कंपोज़िंग की, विप्लव राजदेव ने इसकी प्रोग्रामिंग की। जब हम यह गीत सुनते हैं, तो इसमे बड़ी खूबसूरती से दर्शाया गया है कि एक प्रेमी समय को रुकने की गुजारिश कर रहा है और कपल्स अपने खास लम्हों को वहीं रुक जाने की बात करते हैं।

शौर्य ने अपने गीत लेखन की प्रेरणा मुंबई के समुद्र से भी ली। वह कहते हैं “मुंबई में सब कुछ समय के साथ बदलता रहा है। लेकिन अपना जादू बिखेरती लहरों की आवाज और गति के साथ समुद्र वैसा ही है।”

‘अनगिन’ को पूरे भारत में लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। रिलीज के बाद से यह गाना बिग एफएम 92.7 पर 58 भारतीय शहरों में चलाया जा चुका है। आरजे रानी ने अपने शो में शौर्य का इंटरव्यू भी लिया था, जिसमें हाल ही में उस्ताद शंकर महादेवन को गाते हुए देखा गया था। शौर्य मेहता के आगामी प्रोजेक्ट्स में विभिन्न शैलियों के गाने शामिल हैं। उनका अगला ट्रैक मई 2023 में रिलीज़ होने वाला है। शौर्य दुनिया के उल्लेखनीय कलाकारों और संगीत कंपनियों के साथ सहयोग करके अपने काम को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के इच्छुक भी हैं और वह इस दिशा में ऑलरेडी अपने कार्य की शुरआत कर चुके हैं।