वेदांता ने सोनल श्रीवास्तव को मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया

33

🔸Vedanta appointed Sonal Srivastava as Chief Financial Officer

✒️अनिल बेदाग(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.18मे):-विश्व स्तर पर विविध प्राकृतिक संसाधनों के समूह वेदांता लिमिटेड-Vedanta Ltd. ने 1 जून, 2023 से सोनल श्रीवास्तव को मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की।

सोनल सभी क्षेत्रों में 26 से अधिक वर्षों का वित्तीय नेतृत्व लेकर आई है क्योंकि कंपनी विकास के अपने अगले चरण को जारी रखे हुए है। सोनल होल्सिम ग्रुप से वेदांता में शामिल हुईं-She joined Vedanta from Holcim Group, जहां उन्होंने एशिया पैसिफिक, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका ऑपरेशंस के लिए सीएफओ के रूप में काम किया।

वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल-Anil Agrawal ने कहा, “सोनल को हमारे मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में शामिल कर हमें खुशी हो रही है। उनका वैश्विक अनुभव और सभी क्षेत्रों में मजबूत वित्तीय परिणाम देने का सफल ट्रैक रिकॉर्ड उन्हें एक मूल्यवान जोड़ बनाता है। हमें विश्वास है कि कंपनी के भविष्य के वर्षों में वो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

सीएफओ के रूप में अपनी भूमिका में, सोनल समूह की वित्तीय रणनीति का नेतृत्व करेंगी Leading financial strategy और डिजिटलीकरण और लाभप्रदता को आगे बढ़ाते हुए लेखांकन, कर, ट्रेजरी, निवेशक संबंध, वित्तीय योजना और विश्लेषण financial planning and analysis के लिए जिम्मेदार होंगी। वह व्यावसायिक लक्ष्यों को विकसित करने और वितरित करने के लिए सभी आंतरिक और बाहरी हितधारकों के साथ काम करेगी।अपनी नियुक्ति पर बोलते हुए, सोनल श्रीवास्तव ने कहा, “वेदांता ने उल्लेखनीय प्रगति की है और आगे बढ़ने की काफी संभावनाएं हैं।

मैं रणनीतिक और वित्तीय पहलों का लाभ उठाकर और सभी हितधारकों के लिए प्रदर्शन में तेजी लाने और मूल्य बढ़ाने वाली रणनीतियों को विकसित करने और लागू करने के लिए सहयोगी रूप से काम करके कंपनी की सफलता में योगदान करने के लिए तत्पर हूं।

सोनल के पास बीआईटी, सिंदरी BIT, Sindri से केमिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और He holds a Master’s Degree in Business Administration from Jamnalal Bajaj Institute of Management Studies जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री है।