अनन्या पांडे ने ‘सो पॉजिटिव’ के माध्यम से पॉजिटिव सोशल मीडिया बिहेवियर को बढ़ावा देने का लिया संकल्प

108

✒️प्रतिनिधी मुंबई(अनिल बेदाग)

मुंबई(दि.13मार्च):-बॉलीवुड की यंग एंड टैलेंटेड एक्ट्रेस अनन्या पांडे सिर्फ आज की जनरेशन की एक्ट्रेस ही नहीं हैं बल्कि वह एक शख्स भी हैं जो समाज में अपनी बातों से बदलाव भी लेकर आती हैं। एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया डे के खास मौके पर ‘सो पॉजिटिव’ नाम से डिजिटल सोशल रिस्पांसिबिलिटी इनिशिएटिव को 30 जून 2019 को शुरू किया था। इस पहल ने लगातार लोगों से रिस्पांस हासिल किया है और यह ‘सोशल पॉजिटिविटी’ का प्रतिनिधित करती है।

बता दें कि एक्ट्रेस द्वारा शुरू किये गए इस पहल का मकसद हेल्थी सोशल मीडिया बिहेवियर को बढ़ावा देना है। साथ ही यह इस बात पर भी जोर देता है कि अगर सही ढंग से इन सभी चीजों से नहीं डील किया गया तो यह हमारे जीवन में कितना नुक्सान देह हो सकता है। अब, अभिनेत्री ने अप्सरा रेड्डी द्वारा चेन्नई में स्थापित ‘ह्यूमैनेटरियन अवॉर्ड्स’ में एक बार फिर सोशल मीडिया पॉजिटिविटी की जरुरत को दोहराया है।

अनन्या पांडे ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह उस इवेंट में अपना स्पीच देती नज़र आ रही हैं, उन मुद्दों की दिशा में काम करने वाले जमीनी स्तर के सोशल एक्टिविस्ट्स के अथक कोशिशों को मान्यता देना, जिन पर ध्यान देने की जरुरत है।

पॉजिटिव सोशल मीडिया की जरुरत समझाते हुए अनन्या ने बताया कि चेन्नई में ह्यूमेनिटेरियन अवॉर्ड्स में शामिल होने का गौरव है, जो बाल अधिकारों और बाल यौन शोषण की रोकथाम के नेक काम की दिशा में काम करने वाले जमीनी स्तर के सोशल एक्टिविस्ट्स के अथक कोशिशों को मान्यता देता है। और कई लोग जो यह सुनिश्चित करते हैं कि बच्चे दर्दनाक स्थितियों के बाद केयर, कंफर्ट और आगे की पढाई की जीवन भर यात्रा पर जाएं।