स्नेहा वाघ का श्री हनुमान से डिवाइन कनेक्शन

    77

     

     

    मुंबई (अनिल बेदाग) : स्नेहा वाघ अपने करियर में अब तक निभाए गए किरदारों को लेकर हमेशा खुद को गौरवान्वित महसूस करती हैं। लेकिन उनका अपने शो ‘कहत हनुमान जय श्री राम’ से भी बेहद खास कनेक्शन है क्योंकि इसमें उन्हें श्री हनुमान की मां अंजनी का किरदार निभाने का मौका मिला था।

    हाल ही में, स्नेहा वाघ को अपनी पुरानी प्रोडक्शन टीम के व्यक्ति ने राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी मंदिर का एक वीडियो भेजा, जिसने उन्हें कई भावनाओं से भर दिया। प्रोडक्शन के व्यक्ति ने उन्हें बताया कि जो लोग लाइन में मंदिर आ रहे थे, वे शो ‘कहत हनुमान जय श्री राम’ के बाल हनुमान के साथ उनकी पेंटिंग के पास शीश झुका रहे थे और प्रार्थना कर रहे थे।

    इस पवित्र परिस्थिति पर अपने विचार साझा करते हुए, स्नेहा वाघ ने कहा, “मैं आश्चर्यचकित और मंत्रमुग्ध थी और एक ही बार में बहुत कुछ सोच रही थी। मैंने इस तरह के स्वर्ग समान और गौरवशाली मंदिर में खुदको ऐसे देखने की उम्मीद नहीं की थी – वह मेहंदीपुर का बालाजी मंदिर है! मुझे लगता है इसने मुझे ईश्वरीय सर्वोच्चता के एक कदम और करीब ला दिया है।”

    स्नेहा वाघ वास्तविक जीवन में बहुत आध्यात्मिक व्यक्ति हैं। उसे भारतीय पौराणिक कथाओं के बारे में पढ़ना और हमारे आध्यात्मिक स्थानों पर जाना बहुत पसंद है।

    “अंजनी देवी का किरदार निभाना, जो इंद्रलोक की एक हुई अप्सरा थी, जिसने बाद में महादेव के प्रति अपनी अपार भक्ति के कारण श्री हनुमानजी को जन्म दिया! यह भूमिका मेरे दिल के बहुत करीब थी। इस दिव्य स्त्री शक्ति के रूप में खुदको ढालने के लिए मुझे बहुत सारी कठिनाइयों से गुजरना पड़ा लेकिन दुर्भाग्यवश, कोविड आ गया और जिससे शो में बाधा उत्पन्न हुई, काश हम शो जारी रख पाते क्योंकि इसमें बहुत संभावनाएं थीं,” स्नेहा वाघ ने ‘कहत हनुमान जय श्री राम’ शो के साथ अपने एसोसिएशन के बारे में बात करते हुए और अपनी यादें साझा करते हुए कहा |