अलैंगिकता पर बेस्ड फ़िल्म “सुपर वुमन” में रोहित राज मीरा चोपड़ा, पूनम ढिल्लों के साथ आएंगे नज़र…

31

🔸Rohit Raj will star alongside Meera Chopra and Poonam Dhillon in the film “Super Woman” based on asexuality

✒️अनिल बेदाग(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.17मे):- बॉलीवुड में इन दिनों ऐसे विषयों पर फिल्में भी बनाने की हिम्मत की जा रही है जो अनछुए रहे हैं। अलैंगिकता भी एक ऐसा ही नाजुक और रोचक विषय है, जिस पर नाममात्र को ही सिनेमा बना है। अब ऐसे विषय पर बन रही फिल्म “सुपर वुमन” में अभिनेता रोहित राज एक अलग किस्म की भूमिका में दिखाई देने वाले हैं। गोल्डन रेशियो फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फ़िल्म की शूटिंग Produced by Golden Ratio Films उन्होंने हाल ही में पूरी की है, जो रोहित राज की दूसरी फीचर फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन पुरस्कार विजेता निर्देशक ज़ैगम इमाम ने किया है। इस फ़िल्म में मीरा चोपड़ा, तिग्मांशु धूलिया, पूनम ढिल्लों, सानंद वर्मा Meera Chopra, Tigmanshu Dhulia, Poonam Dhillon, Sanand Verma महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। इस सिनेमा की कहानी एसेक्सुअलिटी के विषय के इर्द-गिर्द घूमती है।

रोचक तथ्य यह है कि अलैंगिकता किसी भी तरह की यौन गतिविधि में रुचि या इच्छा की कमी या अनुपस्थिति है। एसेक्सुअल होने का मतलब है किसी भी जेंडर के प्रति शारीरिक इच्छाएं या आकर्षण ना होना। Not having physical desires or attraction to the gender दुनिया की कुल आबादी का सिर्फ 1% या उससे कम अलैंगिक है और इसी वजह से यह कांसेप्ट अब भी समाज और लोगों से परिचित नहीं है।

रोहित राज का कहना है कि, “तिग्मांशु जी और मीरा चोपड़ा के साथ काम करना मेरे लिए सुखद अनुभव रहा। फिल्म में अलैंगिकता के इर्द-गिर्द एक अनूठी और दिलचस्प कहानी दर्शाई गई है और इसका उद्देश्य दर्शकों को इस विषय पर ज्ञान देना है। मैं इस फिल्म में मीरा के किरदार के अपोज़िट काम कर रहा हूं। अपने दूसरे प्रोजेक्ट में एक ऐसी फिल्म में काम करना जो एक सामाजिक विषय को संबोधित करती है, मेरे लिए एक आशीर्वाद रहा है। ऐसी फिल्मों में अभिनय करना बहुत महत्वपूर्ण होता है, जहां एक अभिनेता अपनी कला दिखा सकता है। हैं। इस तरह की कलात्मक और रचनात्मक पहलू वाली फिल्मों में काम करना हमेशा खुशी की बात होती है।”

रोहित के लिए इस फ़िल्म के निर्देशक के साथ काम करना सीखने का अनुभव रहा। उन्होंने कहा, “निर्देशक जैगम इमाम एक अनुभवी डायरेक्टर हैं और उनके साथ काम करना आसान रहा। उन्होंने मुझे सेट पर अपने किरदार को एक्सप्लोर करने की बहुत आज़ादी दी ताकि स्क्रीन पर बेहतरीन परिणाम मिल सके।”

बता दें कि रोहित की पहली फिल्म ‘मिस्ट्री ऑफ द टैटू’ एक क्राइम थ्रिलर है, जिसमें रोहित एक ऐसे बैरिस्टर की भूमिका निभा रहे हैं, जो अपनी अक्लमंदी और पुलिस की मदद से 20 साल पुराने हत्या के मामले को सुलझाता है। जल्द ही रिलीज होने वाली इस फ़िल्म में अर्जुन रामपाल, मनोज जोशी, डेज़ी शाह और अमीषा पटेल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।