ऋण वसूली के लिए मोबिक्यूल का पहला फिज़िकल कलेक्शन प्लॅटफॉर्म ‘एमकोलेक्ट’ लॉन्च

108

✒️अनिल बेदाग(मुंबई प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.4ऑक्टोबर):- मोबिक्यूल टेक्नोलॉजीज एक मान्यता प्राप्त ऋण संग्रह और भारत में एक अग्रणी घरेलू डिजिटल ग्राहक ऑन-बोर्डिंग कंपनी है। कंपनी को ऋण वसूली और ऋण क्षमता बढ़ाने के लिए अपनी फिजिटल ऋण समाधान सेवा शुरू करने पर गर्व है। अत्याधुनिक ऋण वसूली और समाधान के लिए एक सुव्यवस्थित और कुशल दृष्टिकोण बनाने के लिए ग्राहक-केंद्रित कॉल सेंटर के साथ डिजिटल आउटरीच का एक समानांतर मिश्रण है। यह दृष्टिकोण ग्राहक केंद्रित रणनीति की गारंटी देकर बाउंस दरों को कम करने में मदद करेगा। क्योंकि यह डिजिटल + एआई + भौतिक कॉल के संयोजन के साथ उपयोगकर्ता के व्यवहार को पूरा करके संग्रह दक्षता में वृद्धि करेगा।

वर्तमान आधुनिक आर्थिक परिदृश्य में बैंक और एनबीएफसी अक्सर विभिन्न चैनलों के माध्यम से ऋण संग्रह का प्रबंधन करने के लिए संघर्ष करते हैं, जिससे परिचालन अक्षमताएं और बढ़ती लागत होती है। मोबिक्यूल की ओमनी-चैनल ऋण समाधान सेवा लागत प्रभावी तरीके से इस चुनौती का समाधान करती है।इस नवोन्मेषी और उद्योग के पहले समाधान के बारे में उत्साहित मोबिक्यूल टेक्नोलॉजीज के संस्थापक और प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा, “बैंक और एनबीएफसी डिजिटल संग्रह के लिए मामले सौंपते हैं और अनसुलझे मामलों को समाधान के लिए कॉल सेंटर में स्थानांतरित कर दिया जाता है। दोनों चैनलों का उपयोग एक साथ या कम मात्रा में किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप अक्षमताएं और लागत में वृद्धि होती है।

मोबिक्यूल एक एकीकृत ऋण समाधान सेवा पेश करता है जो डिजिटल आउटरीच के साथ 100 से अधिक कॉल सेंटर संचालन को सहजता से जोड़ती है, एक सच्चा ओमनी-चैनल समाधान बनाती है जो प्रौद्योगिकी, डेटा विज्ञान, रणनीति और भौतिक कॉल सेंटरों का लाभ उठाती है। जैसे एसएमएस, ईमेल, व्हाट्सएप, आईवीआर, वॉयस बॉट, आउटबाउंड और इनबाउंड कॉल सेंटर सेवाएं। हमारा मिशन प्लेटफ़ॉर्म पर वास्तविक समय ग्राहक संपर्क और व्यवहार का लाभ उठाकर डिजिटल और मानव कॉल सेंटर क्षमताओं के बीच तालमेल में सुधार करना है।
हमारा ऋण वसूली मंच पूर्व, प्रारंभिक, मध्य और अंतिम चरण के सभी चरणों को पूरा करता है। हमने अपना प्लेटफ़ॉर्म विशेष रूप से निपटान, परिसंपत्ति पुनर्प्राप्ति और कानूनी वर्कफ़्लो प्रबंधन के पुनर्प्राप्ति चक्रों को पूरा करने और प्रबंधित करने के लिए डिज़ाइन किया है। हम विशेषज्ञता और विशिष्ट क्षेत्रों की पूर्ति करने वाले वकीलों के सहयोग से आपकी कानूनी प्रक्रिया को प्रबंधित करने के लिए कानूनी सेवाओं के साथ एक एकीकृत मंच प्रदान करते हैं।

हमारी भौतिक ऋण समाधान सेवा का उद्देश्य व्यक्तिगत ग्राहक जुड़ाव के साथ प्रौद्योगिकी को जोड़कर ऋण वसूली और वसूली की सुविधा प्रदान करना है। हमारा इरादा वसूली दरों में सुधार करने और वित्तीय संस्थानों की परिचालन लागत को कम करने का है।”मोबिक्यूल टेक्नोलॉजीज के वरिष्ठ प्रौद्योगिकी अधिकारी यतिन पेडनेकर ने कहा, “मानव-केंद्रित रणनीतियों के साथ डिजिटल क्षमताओं को संरेखित करके, नये दृष्टिकोण की पेशकश करना जो वित्तीय संस्थानों को ऋण वसूली की जटिलताओं को सटीक और सावधानीपूर्वक नेविगेट करने की अनुमति देता है।”