भारत को पहला ओलंपिक मेडल जिताने वाले खिलाड़ी खाशाबा पर बनेगी फिल्म

31

✒️अनिल बेदाग(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.17मे):- सुपरहिट मराठी फिल्म “सैराट” के बाद अब नागराज मंजुले और जियो स्टूडियोज़ मिलकर भारत को पहला ओलंपिक मेडल हासिल कराने वाले खिलाड़ी (Olympic medalists) खाशाबा दादासाहेब जाधव के जीवन पर मराठी फिल्म बना रहे है।

कुछ दिनों पहले जियो स्टूडियोज़ ने अपनी कुल १०० फिल्मों की घोषणा कर फिल्म जगत में हलचल मचाई थी। इसने मराठी के कई गुणवत्ता वाली फिल्मों और वेब शो भी शामिल थें। उसीमे से एक महत्वपूर्ण घोषणा निर्देशक के रूप में नागराज मंजुले की है, उनकी सैराट और फैंड्री के बाद “खाशाबा”..”Khashaba” after Sairat and Fandry यह तीसरी मराठी फिल्म है।

अब तक विभिन्न खेलों और एथलीटों पर कई फिल्में बन चुकी हैं और बॉक्स ऑफिस पर सफल होती दिख रही हैं। अब जियो स्टूडियोज़ एक एथलीट पर आधारित मराठी की पहली ऐसी भव्य पैमाने की फिल्म लेकर आ रहा है।

नागराज मंजुले कहते हैं, “यह फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ साथ उन्हें एक ऐसे होनहार, अव्वल खिलाड़ी से मिलवाएगी जिसने दुनियाभर में भारत को नई पहचान दिलाई है। इस फिल्म के माध्यम से हर भारतीय नागरिक को गर्व होगा ऐसे व्यक्तित्व को दुनिया से रूबरू कराने का मेरा प्रयास है।

जियो स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, अटपट द्वारा निर्मित, नागराज पोपटराव मंजुले द्वारा निर्देशित, “खसाबा” ज्योति देशपांडे और नागराज मंजुले Nagraj Manjule द्वारा निर्मित है, इसकी जल्द ही शूटिंग शुरू होगी।

https://www.instagram.com/p/CrSZtkWNB8T/?igshid=YmMyMTA2M2Y=