पियाजियो व्हीकल्स ने लॉन्च किया एप एनएक्सटी प्लस

75

✒️अनिल बेदाग़(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.13जुलै):-पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (पीवीपीएल), इटली के पियाजियो ग्रुप की 100 फीसदी सहायक कंपनी और भारत में छोटे वाणिज्यिक वाहनों की प्रमुख निर्माता ने, पैसेंजर श्रेणी में अपना नया उत्‍पाद ऑल-न्यू एप एनएक्सटी प्लस लॉन्च किया है।

एप एनएक्सटी प्लस सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला थ्री व्हीलर है और सीएनजी वर्जन के लिए इंडस्ट्री की सबसे बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करता है। यह एक किलोग्राम सीएनजी में 50 किमी की दूरी तय कर सकता है। स्वदेशी रूप से शोध कर विकसित किया गया यह वाहन बेहद स्टाइलिश और खूबसूरत तत्वों से लैस है, जो इसे उद्योग में पेश किए जाने वाले दूसरे ब्रांड्स की तुलना में एक समकालीन और तरोताजा लुक देता है।

अपनी बेजोड़ माइलेज के अलावा, यह उत्‍पाद अपनी श्रेणी में पहली बार ट्यूबलेस टायर, आकर्षक फ्रंट लुक, हेडलैंप के लिए बेजेल, बीज कलर डैशबोर्ड, डुअल टोन सीटों और बेहतर दृश्‍यता एवं लुक्‍स के लिए पारदर्शी खिड़कियों के साथ नई डिजाइन की कैनोपी से सुसज्जित है। इसमें साइड पर खूबसूरत डेकल्‍स भी है जोकि उत्‍पाद की खूबसूरती को और बढ़ाते हैं।

पियाजियो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और चेयरमैन श्री डिएग्रो ग्रैफी ने कहा, “पियाजियो में हम सीएनजी, एलपीजी और पेट्रोल फ्‍यूल वैरिएंट्स के साथ एक और थ्री-व्हीलर यात्री वाहन लॉन्च कर बेहद उत्‍साहित हैं। वैकल्पिक ईंधन के विकल्पों की बढ़ती हुई मांग और प्रदूषण पर नियंत्रण की जरूरत सीएनजी से चलने वाले वाहनों को बढ़ावा दे रही है। भारत सरकार वैकल्पिक ईंधन के विकल्‍पों को बढ़ावा देने के लिए महत्‍वपूर्ण कदम उठा रही है, इससे हमारे जैसे ओईएम (ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्‍युफैक्‍चरर्स) को भी ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या में ग्राहको की जरूरतें पूरी करने के लिए अपने उत्‍पादों में नवाचार करने में मदद मिलती है। नए एप एनएक्सटी+ को भारतीय बाजार के लिए भारत में विकसित और डिजाइन किया गया है। इसे दूसरे देशों को भी निर्यात किया जाएग। इस एप एनएक्सटी+ की पेशकश के साथ हमारा लक्ष्य वैकल्पिक ईंधन वर्ग के क्षेत्र में अपनी स्थिति को और सुदृढ़ बनाना है।”